Coronavirus India Updates: कोविड-19 के मामले में अब भारत सिर्फ तीन देशों से पीछे

भारत में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण 


COVID-19 India Cases: भारत अब रूस, ब्राजील और अमेरिका से ही पीछे रह गया, कोरोना वायरस के दो लाख 93 हजार से ज्यादा मामले

नई दिल्ली: Coronavirus Cases in India Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 2 लाख 93 हजार से ज्यादा मामले हैं वहीं, अब तक 7400 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. इस बीच भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 देशों की सूची में ब्रिटेन को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गया है. 
भारत में अभी कोरोना के 2 लाख 93 हजार 754 मामले हैं, वहीं इससे पहले चौथे स्थान पर काबिज ब्रिटेन में संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 91 हजार 558 है. भारत अब रूस, ब्राजील और अमेरिका से ही पीछे रह गया है. इस बीच केंद्र सरकार ने गुरुवार को यह कहा है कि देश में निश्चित रूप से कम्युनिटी ट्रांसमिशन नहीं हो रहा है. देश में गुरुवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 9,996 मामले सामने आए तथा 357 लोगों की मौत हुई. बृहस्पतिवार तक कुल 8,102 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा से यह जानकारी मिली है. इसके मुताबिक लगातार दूसरे दिन ऐसा हुआ है जब स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या से अधिक है. 
डेटा के मुताबिक देश में संक्रमण के कुल मामलों में 1,37,448 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जबकि 1,41,028 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं तथा एक मरीज देश से बाहर चला गया. 

Comments

Popular posts from this blog

लॉकडाउन-5 पर मंथन शुरू! कैबिनेट सचिव आज राज्यों से बात करेंगे

लॉकडाउन - 5 को लेकर देखें सरकार की गाइडलाइन की 10 प्रमुख बातें

जुलाई-अगस्त में आ सकता है कोरोना वायरस का उच्चतम स्तर: डॉक्टर सरीन